You are here

ऑस्ट्रेलिया को हराकर फिर टीम इंडिया बनी नंबर 1, पंड्या ‘मैन आफ द सीरीज’

नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर टीम इंडिया वनडे में फिर से बनी दुनिया की नंबर 1 टीम।

Indian Cricket Team Won Paytm series by 4-1 Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल समाचार 

नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया को पीटकर टीम इंडिया वनडे में फिर से बनी दुनिया की नंबर 1 टीम।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर वनडे में 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज ना सिर्फ 4-1 के अंतर से अपने नाम कर ली बल्कि आईसीसी की वन-डे रैंकिंग में फिर से नंबर 1 बन गई।टीम इंडिया इस मैच से पहले 119 अंक लेकर दूसरे स्थान पर थी। दशमलव अंक में आगे होने के कारण साउथ अफ्रीका नंबर-1 पर थी। इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया के 120 अंक हो गए और अब टीम इंडिया नंबर वन टीम बन गई है।

रोहित शर्मा को उनके 125 रन की आक्रामक शतकीय पारी के लिए ‘मैन आफ द मैच’ पुरस्कार दिया गया। सीरीज में अपने आलराउंड प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले हार्दिक पांडया को ‘ मैन आफ द सीरीज’ का पुरस्कार मिला। भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने अपने शतकीय पारी  के दौरान अपने वनडे कैरियर में 6000 रन पूरे कर लिए। रोहित ने ये कारनामा 162 पारी में किया है।इसके साथ वे ऐसा करने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय भी बने।रोहित से पहले कोहली ने 136 पारियों में और सौरव गांगुली ने 147 पारियों में ये मुकाम हासिल किया है।

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। ऑस्‍ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 242 रन बनाए।भारत के लिए अक्षर पटेल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट झटके जबकि केदार जाधव, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली।इसके जबाव में भारतीय टीम ने 43 गेंदे शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।भारत की और से रोहित शर्मा (125रन, 109 गेंद, 11 चौके, 5 छक्‍के) और अजिंक्‍य रहाणे (61रन, 74 गेंद, सात चौके) ने शानदार पारी खेली।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment