You are here

जिओ फ़ोन की प्री-बुकिंग शुरू , वेबसाइट और माईजियो ऐप क्रैश , ऐसे करे फ़ोन की प्री-बुकिंग

रिलायंस जियो के फोन की प्री-बुकिंग गुरुवार शाम 5.30 बजे से शुरू हो चुकी है  । आप http://www.jio.com/en-in/book-jio-phone लिंक पर जाकर जियो के फोन की प्री-बुकिंग करा सकते हैं । इसके अलावा, माईजियो ऐप से भी आप इस फोन की बुकिंग करा सकते हैं. वहीं, ऑफलाइन मोड में जियो रिटेलर्स और रिलांयस डिजिटल स्‍टोर्स से बुकिंग होगी  ।प्री-बुकिंग कराए जाने के बाद जियो फोन ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर दिए जाएंगे ।

सर्वर पर लोड होने के कारण जियो की वेबसाइट और माईजियो ऐप दोनों क्रैश हो गई हैं  ।

Jio Site Crashed

अगर आप किसी और के लिए फोन बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए माय जियो ऐप में जिस तरह आपने अपना फोन बुक किया है वैसे ही दोस्त का फोन भी बुक करना है। बस आपको अपने फोन नंबर की जगह दोस्त का मोबाइल नंबर दें और उसके घर का पिनकोड डालें और पेमेंट करें।

रिलायंस जियो ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए प्री-बुकिंग से पहले ‘चेकलिस्ट’ जारी की

– आपका फोन पूरी तरह से चार्ज रखे ।
-अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के नामों की एक सूची बनाकर रख लें जिन्हें ये फोन खरीदना है ।
– पिन कोड जरूर तैयार रखें ताकि फोन की डिलीवरी के लिए दिए अड्रैस में सही पिन इस्तेमाल कर सकें ।
-पेमेंट के लिए क्रेडिट कार्ड /डेबिट कार्ड तैयार रखें. या फिर अपने डिजिटल वॉलेट में पर्याप्त रकम रखें ।
– अपने उत्साह पर काबू रखें और गहरी सांस लें ।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 21 जुलाई को हुई 40वीं ऐनुअल जेनरल  मीटिंग (एजीएम)   में चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने जिओ फ़ोन की घोषणा की थी । जियो फोन की कीमत 1500 रुपए है।  इस फोन को खरीदने के लिए आपको प्री बुकिंग के समय 500 रुपये देने होंगे , बाकी 1000 रुपए डिलीवरी के समय देने होंगे। जियो फोन के यूजर 36 महीने बाद फोन वापस करके सिक्‍योरिटी डिपॉजिट को वापस ले सकते हैं ।फोन की डिलीवरी 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच शुरू की जाएगी, हालांकि यह भी हो सकता है कि ज्यादा बुकिंग के कारण फोन की डिलीवरी में देर भी हो जाए।

फोन की  खासियत

  1. आप इस फ़ोन के साथ 153 रुपये का एक महीने वाला प्लान ले सकते हैं. जिसमें फ्री वॉयस, SMS, अनलिमिटेड डेटा और जियो ऐप्स एक्सेस फ्री मिलेंगे। अगर आपने 309 रुपये वाला प्लान लिया  तो 153 रुपये वाले प्लान की सभी सुविधाएं के साथ साथ आप अपनी फ़ोन को टीवी से कनेक्ट कर ऑनलाइन वीडियो  देख सकते है ।
  2. यह फ़ोन 4G सपोर्ट करता है ।
  3. जियो फोन 22 भारतीय भाषाओं  में उपलब्ध होगा ।
  4. जियो फ़ोन में आपकी सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया है । 5 नंबर की बटन दबाए रखने पर  से आप इमरजेंसी कॉल कर सकते है ।
  5. अगर आपको टाइप करने में दिक्कत होती है तो पड़ेशान होने की जरुरत नहीं है । आपके कहने पे आपका फ़ोन किसी को कॉल या मैसेज करने में सक्षम है ।
  6. आप इस फोन से वीडियो कॉलिंग का भी आनंद उठा सकते है ।
  7. इस फीचर फोन में एंटरटेनमेंट के लिए MP3 और वीडियो प्लेयर के अलावा FM रेडियो भी दिया गया है।
  1. फोन में दो कैमरे दिए गए हैं। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए इसमें 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment