You are here

भारत की महिला क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप  मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 186 रन से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 265 रन बनाए थे, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 25.3 ओवर में 79 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 15 रन देकर 5 विकेट लिए।  बल्लेबाजी में भारत की स्टार रहीं कप्तान मिताली राज, उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

मिताली ने आज फिर शतक बनाया, जितने रन पूरी न्यूज़ीलैंड की टीम नहीं बना पाई, उतने रन अकेले मिताली ने बनाए। भारत की तरफ से मिताली ने 109 रन जोड़े। इसके अलावा वेदा कृष्णमूर्ति ने 70 और हरमनप्रीत कौर ने 60 रन बनाए। ऐसा नहीं है कि ये मैच भारत के लिए आसान था।


टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। चौथे ओवर में ही पहला झटका लगा  पूनम राउत सिर्फ 4 रन पर आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना भी 13 रन ही बना पाईं। तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी हुई। हरमनप्रीत ने 60 रन बनाए और 36वें ओवर में वो आउट हुईं, उस वक्त टीम का स्कोर 153 रन था। लेकिन इसके बाद फिर झटका लगा और दीप्ति शर्मा खाता भी नहीं खोल पाईं। लेकिन कप्तान मिताली राज टिकी हुईं थीं। आखिरी ओवर में तीन विकेट गिरे।

Related posts

Leave a Comment