You are here

भारत-पाकिस्तान की फाइनल फाइट से पहले विराट की बेबाक बात

मुझे खुद पर यकीन है और इतना यकीन है कि मैं दुनिया के किसी भी गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेल सकता हूं। पंड्या की टीम को जरूरत है। अगर आपको हर ओवर में 8 रन चाहिए तो ऐसे हालात में पंड्या मैच जिता सकते हैं।

Virat Kohli speaks before final against pakistan क्रिकेट खेल 

मुझे खुद पर यकीन है और इतना यकीन है कि मैं दुनिया के किसी भी गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेल सकता हूं। पंड्या की टीम को जरूरत है। अगर आपको हर ओवर में 8 रन चाहिए तो ऐसे हालात में पंड्या मैच जिता सकते हैं।

भारत-पाकिस्तान सुपर फाइनल मैच पर 
विराट कोहली: जो ज्यादा नर्वस हो जाते हैं वो खेल नहीं जीत पाते। हम सिर्फ अवसर का इंतजार कर रहे हैं। अगर हम अभी से रिजल्ट के बारे में सोचेंगे तो रिजल्ट खराब होगा। इसलिए हम फाइनल मैच को भी एक मैच की तरह ही देख रहे हैं। ड्रेसिंग रूम में भी यही माहौल है। कल हम रिलेक्स होकर मैच खलने जाएंगे और उम्मीद है जीतेंगे।
———-
पहले मैच में पाकिस्तान को हराने पर 
विराट कोहली: उस मैच के बारे में सोचने का अब कोई फायदा नहीं है। उसके बाद पाकिस्तान की टीम ने बहुत
सारे मैच जीते हैं। इसलिए वो पुरानी बात हो गई। फाइनल मैच में वो मैच जीतकर पहुंचे हैं। इसलिए हम आगे की सोच रहे हैं।
———-
भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच के प्रेशर पर 
विराट कोहली: भारत के क्रिकेटर को अब आदत सी हो गई है। मैं इतने साल से क्रिकेट खेल रहा हूं। हम ये सोचकर मैच नहीं खेलते कि देश की जनता क्या सोचती है। हम हर मैच को जीतने के लिए खेलते हैं। कभी ये नहीं सोचते कि सामने पाकिस्तान है तो ज्यादा अच्छा खेलना है। हमारे लिए हर मैच एक ही है। इसी तरीके से हम ज्यादा मैच जीतते हैं।
——–
पाकिस्तानी बॉलर आमिर के बयान पर 
विराट कोहली: मुझे खुद पर यकीन है और इतना यकीन है कि मैं दुनिया के किसी भी गेंदबाज के खिलाफ शॉट खेल सकता हूं। मैं किसी गेंदबाद का वीडियो देखकर तैयारी नहीं करता।  पाकिस्तानी गेंदबाज आमिर ने कहा था, “इंडिया की टीम कोहली पर निर्भर है और कप्तान के तौर पर कोहली का ये पहला बड़ा फाइनल मैच है इसलिए वो प्रेशर में होंगे हमारी कोशिश होगी हम कोहली को जल्दी आउट करें।”
——–
भारतीय टीम की सोच पर 
विराट कोहली: इस लेवल पर खेलने के बाद आप एक दिन में अपनी तकनीक या अपना खेल नहीं बदल सकते। बस आपको खुद पर भरोसा करना होगा। बिना दवाब में आए खेलना होगा। अगर तीन विकेट गिरने पर भी आप काउंटर अटैक करें तो आप मैच जीत सकते हैं। आपको मेंटली टफ रहना होगा।
——–
भारत के जीतने के चांस पर 
विराट कोहली:  हम हर मैच को जीतने की नीयत से खलते हैं। किसी मैच को जीतने की गारंटी नहीं होती। जो टीम उस दिन अच्छा खेलेगी वो जीतेगी और अच्छा खेलना हमारे बस में है।”
——–
क्या पंड्या की जगह शमी खेलेंगे? 
विराट कोहली: पंड्या की टीम को जरूरत है। अगर आपको हर ओवर में 8 रन चाहिए तो ऐसे हालात में पंड्या मैच जिता सकते हैं।  इसलिए उन्हें सपोर्ट करना चाहिए। वो एक मैच में दो विकेट भी ले सकते हैं। इसलिए पंड्या को हौसला देना चाहिए।
Tagged :

Related posts

Leave a Comment