You are here

25 जवानों की हत्या करने वाले नक्सलियों का एनकाउंटर

नक्सली सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो की वर्दी पहनने लगे हैं। सुकमा में भी ज्यादातर नक्सली कोबरा कमांडो की ही ड्रेस में दिखे थे।

एक्सक्लुसिव ख़बर समाचार 

नक्सली सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो की वर्दी पहनने लगे हैं। सुकमा में भी ज्यादातर नक्सली कोबरा कमांडो की ही ड्रेस में दिखे थे।

सुकमा में 25 जवानों की हत्या का बदला ले लिया गया। सुकमा में ही बीस नक्सलियों को मार गिराया गया है। इस बड़े ऑपरेशन में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो और छत्तीसगढ़ पुलिस शामिल थी । लगातर 72 घंटे तक ये ऑपरेशन छत्तीसगढ़ के जंगल में चला। 13 तारीख की सुबह ये ऑपरेशन शुरू हुआ और 15 तारीख तक चलता रहा। नक्सलियों को सबसे ज्यादा नुकसान 14 मई को उठाना पड़ा। सीआरपीएफ के अफसरों ने मीडिया को बताया कि करीब 170 नक्सली हमले के वक्त जंगल में थे। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हुआ। सीआरपीएफ के अफसरों ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए नक्सली को अपने साथ ले जाने के लिए स्ट्रेचर लेकर आए थे। उसी स्ट्रेचर पर वो नक्सली की लाश भी ले गए।

एक और बड़ा खुलासा हुआ है। नक्सली आजकर सीआरपीएफ की कोबरा कमांडो की वर्दी पहनने लगे हैं। सुकमा में भी ज्यादातर नक्सली कोबरा कमांडो की ही ड्रेस में दिखे थे। लेकिन इस बार सीआरपीफ ने नक्सलियों की चाल को समझ लिया। ये माना जा रहा है कि नक्सलियों की जिस टुकड़ी ने सुकमा में 25 जवानों की जान ली थी, उसी टुकड़ी का एनकाउंटर किया गया है।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment