You are here

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर तो गए…

पिछले दिनों बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ के बाद विवाद बढ़ गया था।

BHU VC Girish Chandra Tripathi goes on indefinite leave Breaking News अन्य ख़बरें आज की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश की बड़ी ख़बरें राज्य 

पिछले दिनों बीएचयू में छात्रा से छेड़छाड़ के बाद विवाद बढ़ गया था।

वजह पर्सनल बताई गई है लेकिन वापसी की उम्मीद खत्म ही है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर जीसी त्रिपाठी सोमवार से छुट्टी पर भेज दिए गए हैं। ऐसा तब हुआ जब अकड़कर जीसी त्रिपाठी ने कहा था कि अगर मुझे सरकार जबरन छुट्टी पर भेजती है तो इस्तीफा दे दूंगा।त्रिपाठी ने कहा था, ‘मैंने यूनिवर्सिटी के लिए बहुत काम किया है। मेरे रिटायरमेंट के दो महीने बचे हैं। अगर मुझे जबरन छुट्टी पर भेजा जाता है तो यह मेरी बेइज्जती होगी। ऐसे में मैं इस्तीफा दे दूंगा।’ लेकिन अब लगता है दो महीने तक वो छुट्टी पर ही रहेंगे और छुट्टी से ही सीधे रिटायर होंगे।

यह भी पढ़ें:बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में ना ड्रेस पर रोक, ना शराब पर ना मीट खाने पर

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के नए वाइस चांसलर की तलाश भी शुरू कर दी गई है। यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर वीसी के पद के लिए आवेदन मांगे थे।बीएचयू परिसर में एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ के बाद छात्राएं विरोध प्रदर्शन करने लगी थीं। छात्राओं ने यूनिवर्सिटी से सुरक्षा की मांग की थी और कहा था कि आरोपियों को पकड़ा जाए। लेकिन वाइस चांसलर  मामले को संभाल नहीं पाए। कैम्पस में प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं को हटाने के लिए यूनिवर्सिटी के गार्डस ने उन पर लाठीचार्ज किया। इसके बाद छात्राओं में ज्यादा आक्रोश फैल गया।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment