You are here

आर्मी चीफ की चेतावनी, आतंकवादी आए तो ज़मीन में दबा देंगे

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तानी आतंकवादी को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने दिल्ली में साफ कहा कि अगर आतंकी भारत में आएंगे तो हम उन्हें ढाई फुट नीचे भेजते रहेंगे। जनरल रावत ने सर्जिकल स्ट्राइक पर साफ बातें कही, वो बोले, सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं। वो तैयार बैठे हैं। हम भी उनके लिए इस तरफ तैयार बैठे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए ये संदेश दिया गया था कि अगर दुश्मन नहीं समझा तो इसे दोबारा किया जा सकता है।

जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की भी चेतावनी दी।जनरल रावत ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए एक संदेश देना था, जो हमने दिया। अगर वो नहीं समझेंगे तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी ।’

आर्मी चीफ का बयान उस दिन आया जब कश्मीर के उरी मे सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तानी आतंकवादी आए थे। वो उरी में ही एक बार फिर हमला करना चाहते थे। इस बार घर में घुसकर कुछ लोगों को किडनैप करने का प्लान बनाया गया था। वो रिहायशी इलाके में पहुंच गए लेकिन आर्मी ने बेगुनाह लोगों को ज़िंदा बाहर निकाल लिया और चार आतंकवादियों को मार गिराया गया। अब उन चार आतंकवादियों को भी ज़मीन के ढाई फीट नीचे भेजा जाएगा, जैसा जनरल ने कहा। 
बता दें कि पिछले साल उरी हमले के बाद आतंकियों को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने  29 सितंबर 2016 की रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों के ठिकाने को ध्वस्त किया था। इस स्ट्राइक में 38 आतंकी मारे गए थें और 7 आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया गया।

Related posts

Leave a Comment