You are here

गोवा उपचुनाव में पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर की हार चाहती है शिवसेना

बीजेपी के घटक दल शिवसेना ने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर प्रधानमंत्री के अपमान का आरोप लगाते हुए आगामी विधानसभा उपचुनाव में पर्रिकर की हार की ‘प्रार्थना’ की है । पर्रीकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्‍तीफा देकर इस साल 14 मार्च को गोवा का मुख्‍यमंत्री पद संभाला था। 23 अगस्‍त को पणजी विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में उनके किस्मत का फैसला होगा ।


सोशल मीडिया में एक न्यूज वायरल हो रही है, जिसमें मनोहर पर्रीकर को यह कहते हुए बताया गया है कि अगर वह गोवा विधानसभा उप-चुनाव हार जाते हैं तो नई दिल्ली लौट आएंगे और फिर से रक्षा मंत्री बन जाएंगे। भाजपा ने सोशल मीडिया की इस न्यूज को फेक बताते हुए निर्वाचन अायोग से शिकायत दर्ज कराई है।


इस न्यूज को अाधार बनाकर शिवसेना ने अपने मुखपत्र  ‘सामना‘ के संपादकीय में कहा , एक ईमानदार और सच्चे नेता के रूप में पर्रीकर की छवि गलत साबित हुई है ।संपादकीय में लिखा – ‘प्रधानमंत्री ने पर्रिकर को गोवा के मुख्यमंत्री के स्थान से बढ़ाकर रक्षा मंत्री का स्थान दिया। वहां वह बुरी तरह नाकाम रहे और जब उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में भेजा गया तो वे धमकी देते फिर रहे हैं कि अगर वह उपचुनाव हार गए तो फिर से केंद्र में रक्षा मंत्री बन जाएंगे।एक मुख्यमंत्री को यह बिल्कुल शोभा नहीं देता है ।’

संपादकीय में शिवसेना ने सवाल उठाते हुए पूछा , “क्या रक्षामंत्री का पद इतना सस्ता है और पर्रिकर के बगैर अनाथ जैसा हो गया है? “ एक ओर पीएम मोदी पाकिस्तान और चीन की चुनौतियों से निपटने का प्रयास कर रहे हैं और वही  दूसरी ओर पर्रिकर अपने बयानों द्वारा रक्षा मंत्रालय का औहदा नीचे कर रहे है । पर्रीकर पर तंज कसते हुए सामना ने संपादकीय में लिखा , देश की सीमा पर जब संकट था, तब पर्रिकर पीठ दिखा कर फिश करी-राइस का स्वाद लेने गोवा चले गए।

Related posts

Leave a Comment