You are here

इन्फोसिस के CEO-MD विशाल सिक्का का इस्तीफा , प्रवीण राव अंतरिम CEO-MD

देश की दूसरी सबसे बड़ी IT कंपनी इंफोसिस के CEO-MD पद से विशाल सिक्का ने इस्तीफा दे दिया है । विशाल की जगह प्रवीण राव को अंतरिम CEO-MD बनाया गया है । विशाल सिक्का ने ‘व्यक्तिगत’ हमलों को इस्तीफे का एक कारण बताया है । इस्तीफे की खबर आते ही भारतीय शेयर बाजार पर कंपनी के शेयरों में जोरदार गिरावट देखने को मिली ।नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर इंफोसिस का शेयर करीब 70 रुपए की गिरावट के साथ 950 रुपए के नीचे लुढ़क गया है।


साल 2014 में इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने खुद विशाल सिक्का को इंफोसिस की कमान सौंपी थी । CEO बनने के बाद विशाल लगातार विवादों में घिरे रहे  ।2015-16 में उन्हें करीब 50 करोड़ रु. का पैकेज मिला था। साल 2016 में उनका पैकेज 74 करोड़ रु कर दिया गया था। कंपनी के पूर्व सीएफओ राजीव बंसल को कंपनी से हटाए जाने के एवज में 17 करोड़ रुपए का पैकेज दिया जाना भी लोगों का नागवार गुजरा और सिक्का को आलोचना का सामना करना पड़ा ।कंपनी ने अपने बयान में कहा कि राजीव को दी जाने वाली कुछ राशि रोक ली गई थी और स्पष्टीकरण मांगा गया था

विशाल सिक्का ने अपने ट्विटर एकाउंट में लिखा – “‘आगे बढ़ रहा हूं… ।” इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने अपने निजी ब्लॉग का लिंक भी दिया है, जहां उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को भेजे अपने खत की प्रति प्रकाशित की है । 

Related posts

Leave a Comment