You are here

महिला क्रिकेट विश्वकप: भारतीय टीम ने तोड़ा पाकिस्तान का गुमान

भारत की और से एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन दे कर 5 विकेट लिए ।

Indian Women Cricket Team defeats pakistan by 95 runs क्रिकेट खेल 

भारत की और से एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन दे कर 5 विकेट लिए ।

आज भारतीय महिला  टीम ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में 95 रनों  से हरा कर विराट की टीम की हार का बदला ले लिया । इस जीत के साथ भारतीय टीम का सेमीफाइनल में खेलना भी लगभग तय हो गया है ।इंडियन टीम कैप्टन मिताली राज ने टॉस जीत कर पहली बलेबाजी  का निर्णय लिया । टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 7 रन के स्कोर पे इन-फॉर्म सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 2 रन बना कर आउट हो गयी । कप्तान मिताली राज भी सिर्फ 8 रन बना पाई । झूलन गोस्वामी और सुषमा वर्मा ने अंत में अहम साझेदारी निभाई  जिसके बदोलत टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी।पूनम राउत ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ती शर्मा 28 और हरमनप्रीत कौर (10), सुषमा (33) और झूलन (14) ही दहाई के आंकड़े को छू सकीं।पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू ने 10 ओवर में 26 रन दे कर 4 विकेट लिए ।

भारतीय टीम के 169 का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम की आधी टीम 24 रन पे पवेलियन लौट गयी थी । पाकिस्तान की पूरी टीम 74 रन पे सिमट  गयी । पाकिस्तान के तरफ से सिर्फ नाहिदा खान और कप्तान सना मीर ही दहाई के आंकड़े को छू सकीं।

भारत की और से एकता बिष्ट ने  10 ओवर में 18 रन दे कर 5 विकेट लिए । एकता को उनके बेतहरिन पर्दशन के लिए मैन ऑफ़ मैच का पुरस्कार मिला ।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment