You are here

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया हराया, 9 जुलाई को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत

Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट ख़ास ख़बर बड़ी ख़बरें समाचार 

वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई को 10 रन से हरा दिया है। इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में भारत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई।जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया की 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ंत होगी। वहीं 9 जुलाई को मैनचेस्टर में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से भिडंत होगी। न्यूजीलैंड टीम पिछले दो मैच से फॉर्म में नहीं है इसलिए इंडियन टीम को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराना आसान होगा।भारत ने श्रीलंका को हराकर 15 अंक हासिल कर वर्ल्ड कप 2019 की प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया। 7 मैच जीतकर 14 अंकों के साथ टीम ऑस्ट्रेलिया दूसरी पायदान पर रही। ऐसे में आइसीसी के नियमों के अनुसार पहले पायदान वाली टीम को चौथे और दूसरे पायदान वाली टीम को तीसरे पायदान वाली टीम से सेमीफाइनल में भिड़ना है।

ICC World Cup Point Table

साउथ अफ्रीका कप्तान फैफ डु प्लेसिस (100 रन, 94 गेंद, 7 चौके,  2 छक्के) को इनके शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ मिला।

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई पारी 49.5 ओवर में 315 पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से डेविड वॉर्नर ने 122 रन और एलेक्स केरी ने 85 रन बनाए।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment