You are here

World Cup 2019, ENG vs SL: विश्व कप का सबसे बड़ा उलट फेर, इंग्लैंड का सेमीफाइनल सफ़र नहीं आसान

वर्ल्ड कप 2019 के 27वें मैच में बेहद मजबूत इंग्लैंड की टीम को कमजोर श्रीलंका ने 20 रन से हराकर सबको हैरान कर दिया। इस मैच को अगर विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर कहा जाए तो गलत नहीं होगा।श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की टीम ने  50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए। एंजलो मैथ्यूज ने 115 गेंदों पर 85 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड टीम की ओर से जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट चटकाया।

मुश्किल पिच पर हासिल किए जाने सकने वाले 233 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत खरब रही, जब जॉनी बैर्यस्टो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक नाबाद 82 रन बनाए. उनके अलावा, जोए रूट ने 57 रनों का योगदान दिया। मेहमान टीम की ओर से लसिथ मलिंगा ने चार, जबकि धनंजय डी सिल्वा ने तीन और इसुरु उदाना ने दो विकेट चटकाए. नुवान प्रदीप को एक विकेट मिला। लसिथ मलिंगा को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

इंग्लैंड की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है। इस जीत के साथ श्रीलंका 6 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर आ गई है। इंग्लैंड की टीम आठ अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड टीम अपने बचे 3 मैच इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड से भिड़ेगी। इसी के साथ ही सेमीफाइनल की चौथी टीम की जंग रोमांचक हो गई।सेमीफाइनल में जाने के लिए टीम इंग्लैंड को अपना प्रदर्शन में सुधार की जरुरत होगी।

Related posts

Leave a Comment