You are here

IPL 2018:स्मिथ से छिनी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी, इस दिग्गज को मिली टीम की कमान

आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा।

Ajinkya Rahane replaces Steve Smith as captain of the Rajasthan Royals ahead of IPL2018 Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल बड़ी ख़बरें समाचार 

बॉल टैम्‍परिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी गंवाने के बाद स्टीव स्मिथ को एक और झटका लगा है। राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को टीम के कप्तान के पद से हटाने का फैसला किया है। स्मिथ के स्‍थान पर भारतीय बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे को आईपीएल के 2018 के सीजन के लिए राजस्‍थान टीम का कप्‍तान बनाया गया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के हैड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरूचा ने एक मीडिया विज्ञप्ति के जरिये यह जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया है, “केपटाउन टेस्‍ट की घटना के बाद समूचा क्रिकेट जगत स्‍तब्‍ध है।  हम इस मामले को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लगातार संपर्क में हैं।  यही नहीं, हम स्‍टीव से भी संपर्क बनाए हुए हैं।  स्मिथ का मानना है कि मौजूदा परिस्थति में राजस्थान रॉयल्स के लिए सही यही होगा की वह कप्तानी छोड़ दें ताकि टीम बिना किसी परेशानी के आईपीएल की तैयारी शुरू कर सके।”

रहाणे को कप्तान बनाए जाने पर जुबीन ने कहा, रहाणे काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे हैं और वो टीम को काफी अच्छे से जानते हैं। हमें इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वह टीम के लिए अच्छे कप्तान साबित होंगे।

यह भी पढ़ें:क्यों बीच मैच में कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर की हुई छुट्टी?

कैसा है रहाणे का बतौर कप्तान आईपीएल रिकॉर्ड ?

आईपीएल में रहाणे का रिकॉर्ड बतौर कप्तान बेहद साधारण रहा है। उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल चार मैचों में कप्तानी की है,जिसमें उन्हें सिर्फ एक मैच में ही जीत नसीब हुई है। लेकिनअभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि रहाणे बतौर कप्तान कैसा प्रदर्शन करते है। 

 

Tagged :

Related posts