You are here

निदहास टी-20 ट्राई सीरीज फाइनल:भारतीय जीत के हीरो बने दिनेश कार्तिक,बांग्लादेश नहीं कर पाया नागिन डांस

टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक की तूफानी पारी की बदौलत निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है। दिनेश कार्तिक ने 2 चौके और 3 छक्के कि मदद से 8 बॉल में 29 रन बनाए। जब टीम इंडिया को मैच की आखिरी बॉल पर 5 रन बनाने थे, तब कार्तिक ने सिक्स जड़कर टीम इंडिया को चैंपियन बना दिया। कोलंबो में शानदार पारी खेलने वाली दिनेश कार्तिक ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने टी-20 मुकाबले की आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई हो, जब 5 या इससे ज्यादा रन चाहिए हो। दिनेश कार्तिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला। वहीँ 5.7 के इकॉनमी रेट से सीरीज में सबसे ज्यादा 8 विकेट लेने वाले वॉशिंगटन सुंदर ‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने।

निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर भारत ने जीता खिताब

इस जीत के सहारे टीम इंडिया ने न केवल निदहास ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया बल्कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 में अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा।यह टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है।

आखिरी 2 ओवर में जब टीम इंडिया को 34 रन चाहिए थे। तब लग रहा था कि टीम इंडिया के हाथ से ये मैच निकल जाएगा, लेकिन उन्होंने 19वें ओवर में बैटिंग करने आए कार्तिक ने 22 रन बनाकर मैच को भारत की ओर मोड़ दिया। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी। सौम्‍य सरकार की ओर से फेंके गए इस ओवर की आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाते हुए कार्तिक ने भारत को अविश्वसनीय जीत दिला दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने सब्‍बीर रहमान (77 रन, 50 गेंद, 7 चौके और चार छक्‍के) की आतिशी पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाए।टीम इंडिया की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

167 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने हालांकि तेज शुरुआत की लेकिन टीम लगातार विकेट गंवाती रही। कप्‍तान रोहित शर्मा (56 रन, 42 गेंद, चार चौके, तीन छक्‍के) टॉप स्‍कोरर रहे। रोहित की इस पारी के बावजूद भारतीय जीत के हीरो दिनेश कार्तिक साबित हुए।

Related posts

Leave a Comment