You are here

निदाहास टी-20 ट्रॉफी: टीम इंडिया का ऐलान, विराट -धोनी समेत कई बड़े खिलाड़ियों को आराम

रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे, जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

Team India Squad for Nidahas Trophy 2018 Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल बड़ी ख़बरें समाचार 

रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे, जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

श्रीलंका में 6 मार्च से 18 मार्च के बीच खेली जाने निदाहस ट्रॉफी ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गुई है। श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के मौके पर 6 मार्च से इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इस सीरीज में भारत और श्रीलंका के अलावा बांग्लादेश की टीम भी भाग लेगी। इस सीरीज में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह,  भुवनेश्वर कुमार और स्पिनर कुलदीप यादव को आराम दिया गया है, तो कई युवाओं को टीम में जगह दी गई है। रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे, जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। 

भारतीय टीम में लम्बे समय बाद वापसी करने वाले सुरेश रैना भी 15 सदस्यी टीम में शामिल हैं। इनके अलावा दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर और विजय शंकर को भी मौका दिया गया है। जयदेव उनादकट, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल को भी टीम इंडिया में शामिल किया है। 

 

इस मौके पर अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘निदास ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करने के दौरान हमने आगामी टूर्नामेंटों की कार्यसारिणी और काम को ध्यान में रखा था। टीम ने इस बात का फैसला किया कि तेज गेंदबाजों को आराम दिया जाएगा, जिससे वह चोटों से बच सकें और अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकें।’ प्रसाद ने कहा कि इस सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धौनी को टीम में इसलिए शामिल नहीं किया गया है क्योंकि उन्होंने चयन समिति से उन्हें आराम देने का आग्रह किया  था।

 

 

टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत ,दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

टी-20 टाई-सीरीज : पूरा कार्यक्रम

6 मार्च, श्रीलंका vs भारत

8 मार्च, बांग्लादेश vs भारत

10 मार्च, श्रीलंका vs बांग्लादेश

12 मार्च, भारत vs श्रीलंका

14 मार्च , भारत vs बांग्लादेश

16 मार्च, बांग्लादेश vs श्रीलंका

18 मार्च, फाइनल

 

Tagged :

Related posts

Leave a Comment