You are here

गांगुली और सहवाग हुए इन दो जूनियर भारतीय पेसरों की ‘रफ्तार’ से सन्न, कहा- ‘इन पर नजर रखो’

भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ को उनके शानदार 94 रन के पारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया ।

Sourav Ganguly and virender Sehwag compliments India's U-19 pacers trio Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल बड़ी ख़बरें समाचार 

भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ को उनके शानदार 94 रन के पारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया ।

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के साथ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की सधी शुरुआत की है ।  भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया को 329 रनों का लक्ष्य दिया।  इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया हासिल नहीं कर पाई और 228 रनों पर ही ढेर हो गई।  भारत की जीत में बल्लेबाजों का तो किरदार अहम रहा ही लेकिन टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाजों ने अपनी रफ्तार सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है ।

राजस्थान के बाडमेर के रहने वाले कमलेश नागरकोटी ने मैच के दौरान सबसे तेज गेंद 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी ।  वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले शिवम मावी ने सबसे तेज गेंद 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी ।  दोनों गेंदबाजों ने 3-3 विकेट ले कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़ दी । जेसन रॉल्सटन ने भी 140  किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी  ।

Shivam Mavi

Kamlesh Nagarkoti

 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई की एडवाइजरी कमिटी के सदस्य सौरव गांगुली दोनों गेंदबाजों के रफ़्तार से इतने मोहित हो गए की उन्होंने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से ट्वीट कर कोहली , वीवीएस लक्ष्मण और बीसीसीआई को इन दोनों पेसरों पर नजर रखने की सलाह दी । सौरव ने अंडर-19 टीम में खेल रहे तीन युवा पेसरों को सबसे तेज और जूनियर टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया ।

मावी, रॉल्सटन और नगरकोट के परफॉर्मेंस ने सिर्फ सौरव गांगुली को ही अपना फैन नहीं बनाया।  गांगुली के साथ ही वीरेंदर सहवाग ने भी टि्वटर अकाउंट पर फोटो शेयर कर दोनों गेंदबाजों की जमकर तारीफ की ।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment