You are here

अमेरिकी पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रंप के बारे में किया 10 विस्फोटक दावे , पढ़ कर हो जाएंगे दंग

किताब में यह दावा किया गया है कि ट्रंप राष्ट्रपति नहीं बल्कि दुनिया के सबसे प्रसिद्ध व्यक्ति बनना चाहते थे । वे टेलीविजन की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते थे ।

Fire and Fury: Inside the Trump White House Breaking News आज की रिपोर्ट ख़ास ख़बर दुनिया बड़ी ख़बरें समाचार 

अमेरिका के पत्रकार माइकल वॉल्फ द्वारा लिखी गई ‘फायर एंड फरी: इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’  किताब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं ।  हालांकि व्हाइट हाउस ने इस किताब में किए गए दावों को झूठा और भ्रमित करने वाला बताया है।  वहीं माइकल वुल्फ़ का कहना है कि उनकी किताब 200 से भी ज़्यादा इंटरव्यू के आधार पर लिखी गई है ।

नीचें पढ़िए डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े 10 चौंकाने वाले खुलासे :

  1. ट्रंप नहीं बनना चाहते थे अमेरिका के राष्ट्रपति : किताब में यह दावा किया गया है कि ट्रंप राष्ट्रपति नहीं बल्कि दुनिया के  सबसे प्रसिद्ध व्यक्ति बनना चाहते थे ।  वे टेलीविजन की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते थे। फॉक्स न्यूज के पूर्व प्रमुख रॉजर एलेस ने उस वक्त ट्रंप से कहा था कि अगर आप अपना करियर टेलीविजन में चाहते हों, तो आपको पहले राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होना होगा।
  2. सफेद पड़ गया था ट्रंप का चेहरा : किताब में कहा गया है कि, जूनियर ट्रंप ने अपने एक दोस्त को बताया था कि, चुनावी रात को आठ बजे के बाद जब अप्रत्याशित रुझानों ने ट्रंप की जीत की पुष्टि कर दी थी, तो उनके पिता का  चेहरा ऐसा सफेद पड़ गया था, जैसे उन्होंने भूत देख लिया हो ।
  3. ट्रंप के राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर पत्नी मेलानिया फूट-फूटकर रोई थीं: अमेरिकी पत्रकार की किताब के मुताबिक, पिछले साल आश्चर्यजनक चुनावी जीत के बाद अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की आंखों में आंसू थे, लेकिन वो खुशी के आंसू नहीं थे। ट्रंप अपने पति की जीत से खुश नहीं थी ।  दरअसल, मेलानिया वापिस अपनी आम जिंदगी में लौटना चाहती थीं, जो ट्रंप के जीत के बाद मुमकिन नहीं थी ।  

Donald Trump with his wife Melania and daughter Ivanka

       4. ग्रहण समारोह के दिन खुश नहीं थे ट्रंप : वुल्फ़ ने अपने किताब में लिखा ,ट्रंप अपने शपथ समारोह का आनंद नहीं ले रहे थे। वे इस बात से नाराज़ थे कि ए-लेवल के स्टार्स इस समारोह में नहीं आए।  ट्रंप को अपनी पत्नी से झगड़ते हुए भी देखा जा सकता था ।

    5.भारतीय मूल की निकी हेली बन सकती है अमेरिका की अगली राष्ट्रपति: अमेरिकी लेखक के किताब में खुलासा किया गया है कि ट्रंप के करीबी भी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि जिस तरह से संयुक्त राष्ट्र में भारतीय मूल की अमेरिकी राजदूत निकी हेली का    प्रभाव बढ़ रहा है, आगे चलकर वह राष्ट्रपति की प्रबल दावेदार बन सकती हैं। 

निकी के माता-पिता भारतीय सिख हैं, जो अमेरिका आकर बस गए। 2016 में टाइम पत्रिका ने उन्हें दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं में शामिल किया था।  

  1. डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप बनना चाहती है राष्ट्रपति: अमेरिकी पत्रकार माइकल वॉल्फ ने अपनी किताब में जिक्र किया है कि, ट्रंप के जीतते ही इवांका ने अपने पति जेयर्ड कुश्नर से  से कहा था- ‘अमेरिकी की पहली महिला राष्ट्रपति तो मैं ही बनूंगी, हिलेरी क्लिंटन नहीं’ । कुश्नर इस बात से सहमत हो थे कि अगर आगे कोई ऐसा मौका आता है तो वह इवांका को आगे करेंगे।  
  2. राष्ट्रपति का कामकाज संभालने के लिहाज से मानसिक तौर पर अयोग्य है ट्रंप: माइकल वोल्फ की आगामी किताब ‘फायर ऐंड फ्यूरी’ में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति का कामकाज संभालने के लिहाज से मानसिक तौर पर अयोग्य बताया गया है ।  
  3. ट्रंप को जहर दिए जाने का डर सताता है :लेखक माइकल वोल्फ लिखते हैं कि ट्रंप को लंबे समय से इस बात का डर है कि उन्हें खाने में जहर दिया जा सकता है। इसी वजह से वह मैकडॉनल्ड्स में खाना पसंद करते हैं। इसी डर से ट्रंप व्हाइट हाउस के किसी भी कर्मचारीको अपना टूथब्रश भी नहीं छूने देते थे।

एक बार हाउसकीपिंग स्टाफ ने जमीन पर गिरी शर्ट उठाने की कोशिश की तो उन्होंने डांटते हुए कहा, “अगर मेरी शर्ट जमीन पर गिरी है तो इसलिए क्योंकि मैं ऐसा चाहता हूं।”

  1. दोस्तों की बीवियों को ऐसे रिझाते थे ट्रंप : रिपोर्ट के मु‍ताबिक, ट्रंप दोस्‍त की बीवियों की हमदर्दी हासिल कर उनके करीब जाते थे । किताब में लिखा है कि ट्रंप ने अपने दोस्तों की पत्नी को इस बात का एहसास कराते है की उनका पति वैसा  बिल्कुल नहीं है जैसा वह समझती हैं ।  किताब के अनुसार दोस्तों के अपने घर से बाहर जाने के बाद ट्रंप उनके घर पहुँचकर उनके पतियों से स्पीकर पर फोन पर बात करते हैं।  इस दौरान वे कई आपत्तिजनक बातों जैसे अनैतिक संबंध आदि पर भी बात करते हैं जिस बारे में उनके दोस्त पत्नियों से नहीं बोलते हैं लेकिन ट्रंप को दोस्त समझकर खुलकर बोलते हैं । 
  2. इवांका ने खोला ट्रंप के हेयरस्टाइल का राज: किताब में लिखा गया है कि इवांका अपने पिता डोनल्ड ट्रंप के बालों का अक्सर मज़ाक बनाती हैं । इवांका ने अपने दोस्तों को कहा है कि उनके पिता के बाल सर्जरी की देन है और बालों में लगाने वाले रंग के कारण उनके पिता के बाल ऐसे दिखायी देते हैं । 
Tagged :

Related posts