You are here

गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणाम: चला मोदी मैजिक,दोनों राज्यों में खिला कमल

भाजपा ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 99 सीटों पर जीत हासिल की वहीं हिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा सीटों में बीजेपी 44 जीत चुकी है।

Gujarat and Himachal Assembly Election Results Breaking News आज की रिपोर्ट बड़ी ख़बरें राजनीति 

भाजपा ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 99 सीटों पर जीत हासिल की वहीं हिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा सीटों में बीजेपी 44 जीत चुकी है।

हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव में एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक चला है। भाजपा ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 99 सीटों पर जीत हासिल की वहीं हिमाचल की 68 सदस्यीय विधानसभा सीटों में बीजेपी  44 जीत चुकी है। हालांकि हिमाचल में बीजेपी के पार्टी प्रदेश इकाई अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को भी हार का मुंह देखना पड़ा है

Gujarat Assembly Elections 2017 Results

 

Himachal Pradesh Assembly Election 2017 Results

गुजरात-हिमाचल फतह के बाद भाजपा कार्यालय में पार्टी  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ,” मैं सबसे पहले गुजरात और हिमाचल की जनता को शत शत नमन करता हूं।यह जीत पार्टी की जीत नहीं है बल्‍कि विकास की जीत है। गुजरात की जनता ने जातिवाद को नकारा और जीएसटी लागू होने के बावजूद लोगों ने भाजपा की सरकार चुनी। इससे जाहिर होता है कि लोग अब रिफॉर्म चाहते हैं। “

अंत में पीएम मोदी ने एक नया नारा दिया, ‘जीतेगा भाई जीतेगाविकास ही जीतेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस जनादेश को स्वीकार करती है और दोनों राज्यों में बनने जा रही नयी सरकारों को बधाई देती है।”

 

 

Tagged :

Related posts

Leave a Comment