You are here

इन वजहों से 1 दिसंबर को नहीं देख पाएंगे ‘पद्मावती’

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार फिल्म जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते के शुक्रवार को रिलीज़ होगी।

Reason behind postponed of movie padmavati Breaking News आज की रिपोर्ट फिल्म मनोरंजन समाचार 

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार फिल्म जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते के शुक्रवार को रिलीज़ होगी।

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज भारी विवाद के बाद टल गई है।पहले यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब मेकर्स की ओर से फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी एक आधि‍कारिक बयान में कहा गया है कि 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावती को स्थगित किया गया है।मेकर्स  ने पद्मावती की रिलीज़ डेट तो नहीं बताई है लेकिन सूत्रों से मिली खबर के अनुसार फिल्म जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते के शुक्रवार को रिलीज़ होगी।

रविवार को ‘पद्मावती’ के निर्माण में शामिल स्टूडियो ‘वायाकॉम18 मोशन पिक्चर्स’ के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, ”पद्मावती’ को बनाने के पीछे जिस स्टूडियो ने काम किया है वह स्वेच्छा से 1 दिसंबर 2017 को होने वाली फिल्म रिलीज को स्थगित करता है। सबसे प्रतिभाशाली फिल्म निर्माताओं में एक संजय लीला भंसाली के साथ वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने एक सुंदर सिनेमा मास्टरपीस बनाई है ‘पद्मावती’। जिसमें राजपूत वीरता, गरिमा और परंपरा को फिल्माया गया है। यह फिल्म एक ऐसी कहानी है जो सभी भारतीयों को गर्व से भर देगी और दुनिया भर में हमारे देश की कहानी को बयां करने के कौशल का प्रदर्शन करती है।हम एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट संस्थान हैं, जो देश के कानून और सभी सरकारी संस्थानों का सम्मान करते हैं। इसमें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड भी शामिल है। हम हमेशा से संस्थानिक प्रक्रियाओं को पूरी जिम्मादारी से निभाते आए हैं और हमें पूरा भरोसा है कि हमारी फिल्म को आपेक्षित रिलीज डेट मिलेगी। हम जल्द ही फिल्म की नई रिलीज डेट की घोषणा करेंगे।हम पंसद आने वाली ऐसी कहानियां बयान करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं जो पूरी दुनिया में हमारे दर्शकों को भाए, जैसे हमने ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’, ‘क्वीन’, ‘भाग मिल्खा भाग’ और कई अन्य फिल्मो के साथ किया है।”

फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है।फिल्म के रिलीज़ डेट टलने के पीछे इन वजहों को माना जा रहा है।

  1. सेंसर बोर्ड ने लौटाई फिल्म: नियमों के मुताबिक किसी फिल्म को सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड के पास रिलीज से 15 दिन पहले भेजना होता है।लेकिन पद्मावती के निर्माताओं ने  17 नवंबर को फिल्म सेंसर के पास भेजी । सेंसर बोर्ड ने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए फिल्म को लौटा दिया।
  2. राजपूत समाज के लोगों का देशभर में विरोध : पद्मावती को रिलीज से रोकने को लेकर देशभर में प्रदर्शन हो रहे है। राजपूत संगठनों का कहना है कि भंसाली ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। राजपूत संगठन करणी सेना ने तो फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक तक काटने की धमकी दे डाली थी। इसके अलावा भंसाली की गर्दन काटने पर भी 10 करोड़ देने की बात कही गई। करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा है कि वो फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होने देंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर भारत बंद करने का आह्वान भी किया था।
  3. कई राज्यों ने सुरक्षा कारणों से फिल्म को रिलीज़ करने में जताई थी असमर्थता:राजस्थान और उत्तरप्रदेश के राज्यों ने साफ़ साफ़ शब्दों में फिल्म को रिलीज़ करने में असमर्थता जताई थी। राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी को पत्र लिखकर फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने की मांग की थी।वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रासद मौर्य ने कहा है कि जब तक फिल्म से विवादित अंश नहीं हटाए जाएंगे, तब तक फिल्म उत्तर प्रदेश में रिलीज नहीं होगी।
  4. गुजरात और यूपी चुनाव : गुजरात विधानसभा और यूपी निकाय चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियां भी इस विवाद में कूद पड़ी हैं जिसने आग में घी का काम किया।सूत्रों के माने इसलिए अब फिल्म गुजरात और यूपी निकाय चुनाव के रिजल्ट निकलने के बाद जनवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते के शुक्रवार को रिलीज़ होगी।
  5. थिएटर मालिकों को सता रहा था नुकसान का डर:राजपूत समाज के लोग के कड़े विरोध से थिएटर मालिकों को डर सता रहा था की अगर उन्होंने फिल्म रिलीज़ की तो उनके सिनेमाघरों में तोड़फोड़ की जाएगी।
Tagged :

Related posts

Leave a Comment