You are here

गुजरात कैशकांड: पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल और वरुण पटेल का तथाकथित ऑडियो टेप कुछ सवाल भी उठा रहा है , सुनिए पूरी ऑडियो टेप

इस ऑडियो टेप में पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल और उन्हें पैसे का ऑफर करने वाले हाल ही में बीजेपी में शामिल पाटीदार देता वरुण पटेल की बातचीत है।

Narendra Patel Audio Tape Breaking News आज की रिपोर्ट देश बड़ी ख़बरें राजनीति 

इस ऑडियो टेप में पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल और उन्हें पैसे का ऑफर करने वाले हाल ही में बीजेपी में शामिल पाटीदार देता वरुण पटेल की बातचीत है।

गुजरात चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का ही सवाल नहीं है बल्कि 2019 आम चुनाव से पहले देश की जनता के सामने खुद को बेहतर साबित करने की लड़ाई भी है।दोनों ही पार्टियां  इस बात से अवगत है कि गुजरात फतह उन्हें 16 महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव में विजयश्री दिलाने में फायदेमंद होगी। हमारे देश की राजनीती की एक खासियत है कि चुनाव विकास या जाति से ज्यादा देश में बने माहौल से जीती जाती है।बीजेपी और कांग्रेस इस बात से अच्छे से अवगत है इसलिए दोनों ही पार्टिया गुजरात चुनाव से पहले उन सारे मोहरों को पाने पक्ष में लाना चाहती है जो विरोधी को मात देने में सक्षम हो। पाटीदार आंदोलन  से राज्य में अपनी पहचान बनाने वाले नेता दोनों पार्टी के पहले पसंद माने जा रहे है। दोनों पार्टी को इसमें सफलता भी मिली है। पाटीदार समाज के दो नेता रेशमा पटेल और वरुण पटेल  बीजेपी में शामिल हुए वहीं  हार्दिक पटेल का साथ कांग्रेस के हाथ से साथ मिलने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें:पाटिदार नेता नरेंद्र पटेल का बीजेपी पर सनसनीखेज आरोप, कहा, बीजेपी ने पार्टी ज्वाइन करने के लिए 1 करोड़ की ऑफर दी

लेकिन पाटीदार  नेता नरेंद्र पटेल को पार्टी में शामिल करवाने के निर्णय  बीजेपी के लिए आत्मघाटी साबित होता दिख रहा है। बात दे कि ,हार्दिक पटेल के करीबी पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने बीजेपी ज्वाइन करने के दो घंटे बाद ही 22 अक्टूबर को प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को बताया कि भाजपा का दामन थाम चुके उनके पूर्व सहयोगी वरुण पटेल ने पार्टी में शामिल होने के लिए उन्हें 1 करोड़ रूपये कि पेशकश की है। उन्होंने मीडियार्किमयों को दस लाख रूपये भी दिखाए और कहा कि बाकि के 90 लाख उन्हें अगले दिन सोमवार को मिलने थे। नरेंद्र पटेल ने घोषणा की कि उनके पास सबूत के तौर पर ऑडियो क्लिप मौजूद है जिन्हें वह समय आने पर सामने लाएंगे। हालांकि, भाजपा और वरूण पटेल दोनों ने इन आरोपों से इनकार किया।

इसी बीच गुरूवार को एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इस ऑडियो टेप में पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल और उन्हें पैसे का ऑफर करने वाले हाल ही में बीजेपी में शामिल पाटीदार देता वरुण पटेल की बातचीत है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह नरेन्द्र और  वरुण पटेल की बातचीत का ऑडियो है।आप यह ऑडियो नीचे सुन सकते है । ऑडियो गुजराती में है इसलिए हमने अपने पाठकों के लिए इसका हिंदी सारांश किया है।

आपको बता दें कि ऑनलाइन रिपोर्टर  इस ऑडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

 

वरुन– आप रात में ठहरने की तैयारी के साथ आना। आज रात में आपकी प्रेस कांफ्रेंस होगी और कल दोपहर में आपका सम्मेलन। 60 प्रतिशत आज मिलेगा।

नरेंद्र – 60 नहीं यार, हमारी तो पूरी बात हुई थी।

वरुन- सुनिए आप, 60 अभी मिलेंगे । शेष सम्मेलन के पहले ही मिल जाएंगे। पूरी जिम्मेदारी मेरी।

नरेंद्र –  मुझे तुम पर विश्वास है , आज जो मुझे मिलेंगे और वो मेरे बच्चे लेकर निकल जाएंगे।

वरुन– कोई बात नहीं, चलेगा।

नरेंद्र – इस के बाद प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

वरुन– लड़कों को प्रेस में बिठा देना।

नरेंद्र- ना ना वो लोग निकल जाएंगे उसी के बाद प्रेस कांफ्रेंस करूंगा।

वरुण: प्रेस में आपके साथ बैठने के लिए चार-पांच लोग तो चाहिए होंगे न।

नरेंद्र- आधे घंटे के अंदर हम दूसरों लड़को को बुला लेंगे।

वरुण: आप है न भाई पूरी चिंता मुझ पर छोड़ दीजिए, ये मेरी जिम्मेदारी।

नरेंद्र– हां वो तो ठीक है।

यह ऑडियो टेप कुछ सवाल भी उठा रहा है।ऑडियो टेप में वरुण नरेंद्र  पटेल को 40 लाख एडवांस देने की बात करते है लेकिन नरेंद्र पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में सिर्फ 10  लाख मीडियाकर्मियों को दिखाए।अगर नरेंद्र को 40 % मिले तो बाकि के 30 लाख रूपये कहा है ?दूसरा पहलु यह भी हो सकता है कि  नरेंद्र को वादाखिलाफी कर सिर्फ 10 लाख रूपये दिए गए  जो उनको नागबार गुजरा और उन्होंने  बगावती रूख अपनाते हुए मीडिया के सामने पेश हो कर कैश कांड को  उजागर कर दिया

Tagged :

Related posts

Leave a Comment