You are here

न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज में मिली दो नए चेहरों को जगह,श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए अश्विन और जडेजा की वापसी

अजिंक्य रहाणे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उप कप्तान होंगे।

Shreyas Iyer, Mohammad Siraj receive maiden T20I call-ups Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल समाचार 

अजिंक्य रहाणे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उप कप्तान होंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और श्रीलंका के साथ  3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।टेस्ट टीम में कोई नया चेहरा नहीं है। टीम में सलामी बल्लेबाज मुरली विजय , रविचंद्रन  अश्विन और रवींद्र जडेजा की वापसी हुई है।  सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय फिट होकर टीम में लौटे हैं जो अभिनव मुकुंद की जगह लेंगे।  श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से जडेजा और अश्विन को  चयनकर्ताओं ने आराम दिया था।

टेस्ट सीरीज का शेड्यूलः

पहला टेस्टः16 से 20 नवंबर, कोलकाता

दूसरा टेस्टः24 से 28 नवंबर, नागपुर

तीसरा टेस्टः 2 से 6 दिसंबर, दिल्ली

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा।

इसके अलावा चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर से शुरू होने वाले टी-20 सीरीज के लिए भी टीम घोषित कर दी।  टी-20 सीरीज के लिए मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।  पहले टी20 मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा को दिल्ली में होने वाले एकमात्र मैच के लिए चुना गया है।  केदार जाधव को टीम में जगह नहीं मिली है। जाधव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों में सिर्फ 27 रन ही बनाए थे।

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का शेड्यूलः

पहला मैचः1 नवंबर, दिल्ली

दूसरा मैचः 4 नवंबर, राजकोट

तीसरा मैचः7 नवंबर, तिरुवंतपुरम

टी-20 टीम : विराट कोहली ( कप्तान ), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज, आशीष नेहरा (केवल एक मैच के लिए)

 

Tagged :

Related posts

Leave a Comment