You are here

एशिया कप हॉकी: पाकिस्तान को हरा कर फाइनल में पहुचीं भारतीय टीम

रविवार को फाइनल में भारत का सामना कोरिया और मलेशिया के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा।

Asia Cup Hockey:India defeated pakistan by 5-0 to enter final Breaking News आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल समाचार 

रविवार को फाइनल में भारत का सामना कोरिया और मलेशिया के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा।

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। रविवार को फाइनल में भारत का सामना कोरिया और मलेशिया के बीच खेले जाने वाले मैच के विजेता से होगा। इस जीत के साथ भारत आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है जबकि इस हार के साथ ही पाकिस्‍तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।पाकिस्तान की हॉकी के मैदान पर भारत के खिलाफ यह लगातार सातवीं हार है। मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उसे अब तक एक भी हार का मुंह नहीं देखना पड़ा।

बारिश के चलते मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 था।  भारत के तरफ से 39वें मिनट में सतबीर सिंह ने पहला गोल किया। दूसरा गोल मैच के 51वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह किया। अगले मिनट में ललित उपाध्याय ने गोलकीपर अमजद अली को छकाते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में मैच का आखिरी और चौथा गोल किया। 

दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट में पूल-ए के मुकाबले में आमन-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी थी।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment