You are here

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव: विनोद खन्ना की सीट पर कांग्रेस की जीत, AAP की जमानत जब्त

गुरदासपुर सीट भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन की वजह से खाली हुई थी

Congress Won Gurudaspur Lokshabha ByElection Breaking News आज की रिपोर्ट पंजाब की बड़ी ख़बरें राजनीति 

पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 1,93,219 वोटों से हरा दिया है।वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेजर जनरल (रिटायर्ड) सुरेश खजूरिया की जमानत जब्त हो गई।कांग्रेस के जाखड़ को जहां 4 लाख 99 हजार 752वोट, बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट, तो वहीं AAP उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिले। इस दौरान 7 हजार 587 लोगों ने नोटा का बटना दबाया।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैंप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत के लिए सुनील जाखड़ को बधाई दी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने नतीजों को दिवाली गिफ्ट बताया. उन्होंने कहा कि ”यह परिणाम हमारे होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए खास तौर से पैक किया गया गिफ्ट है।”

बता दें कि यह सीट भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन की वजह से खाली हुई थी. विनोद खन्ना ने इस सीट पर 1998, 1999, 2004 और 2014 में परचम लहराया था।

वहीं केरल की वेंगारा विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ एलडीएफ को हार का सामना करना पड़ा है। यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने जीत हासिल की है। यूडीएफ उम्मीदवार  केएनए कादर 23,310 वोटों से विजयी रहे हैं। इस सीट पर कादर को जहां 65,227  वोट मिले, तो वहीं उन्हें करीबी माकपा प्रतिद्वंद्वि पीपी बशीर को 41917 वोट मिले ।बीजेपी के नेतृत्च वाले एनडीए उम्मीदवार को चौथे स्थान से ही संतोष करना पड़ा।

 

Tagged :

Related posts