You are here

मुंबई में मौत वाले पुल का LIVE वीडियो। पूरे 10 मिनट में क्या-क्या हुआ

फूलों की टोकरी ले जा रहे एक शख्स का पांव फिसला। तभी अचानक अफवाह फैली की फुटओवर ब्रिज टूट रहा है।

Elphinstone Road station stampede Breaking News अन्य ख़बरें आज की रिपोर्ट महाराष्ट्र की बड़ी ख़बरें समाचार 

ये हादसे का वीडियो है। परेल के एलफिंस्टन ब्रिज पर लोगो की भीड़ जमा हो गई है थी। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि पांव रखने के लिए जगह नहीं बची। बाहर जबरदस्त बारिश हो रही थी। एलफिंस्टन स्टेशन पर तीन ट्रेन आकर रुकी और हजारों मुसाफिर बाहर निकले। पहले से ही  हजारों लोग बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज और प्लेटफॉर्म पर रुके हुए थे। अचानक फूलों की टोकरी ले जा रहे एक शख्स का पांव फिसला। तभी अचानक अफवाह फैली की फुटओवर ब्रिज टूट रहा है। कुछ लोगों ने कहा बगल के ट्रांसफर से बिजली रेलवे स्टेशन के अंदर आ गई है। पानी की वजह से बिजली दौड़ने लगी है। ऐसी अफवाह पर लोग एक दूसरे को कुचलने लगे। भागने की फिराक में एक दूसरे के शरीर पर पैर रखकर निकलने की जिद शुरू हो गई। एक के ऊपर एक लोग गिरते चले गये और मौत का तांडव शुरू हो गया। जब बाहर निकलने का कोई चारा नही बचा तो उन्होंने जालियां तोड़नी शुरू कर दीं। लोहे के चादर को पीटने लगे।


ये हादसा सुबह दस बजकर बीस मिनट पर उस वक्त हुआ जब लोग हर रोज़ की तरह इस ब्रिज के ज़रिये रेलवे स्टेशन से बाहर आ रहे थे…बाहर बारिश थी इसलिये भीगने से बचने के लिए सभी पुल पर खड़े हो गये…ट्रेनें आती गईं और लोगों की भीड़ बढ़ती चली गई…उसी दौरार बारिश और तेज़ हो गई..भीड़ भी बढ़ गई…कई फूल वाले सिर पर टोकरियां लेकर फुटओवर ब्रिज पर चढ गये…उतरते वक्त उन्ही में से एक का पैर फिसला और इतना बड़ा हादसा हो गया।

इस दर्दनाक हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हुए है ।इस हादसे में मरने वालों को 10 लाख रुपये मुआवजा मिलेगा। 5 लाख रुपये राज्य सरकार की ओर से और 5 लाख रुपये रेलवे की ओर से दिया जाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। रेल मंत्री पीयूष घोयल ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने मृतकों के परिजानों को 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया है और  घायलों को  हर तरह ही मेडिकल सुविधा देने का आश्वासन दिया।

Tagged :

Related posts