You are here

दाऊद की भाई की बिरयानी पार्टी में पहुंची पुलिस,कौन बनेगा करोड़पति देख रहा था इकबाल कासकर

दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सोमवार रात मुंबई पुलिस के एंकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ने गिरफ्तार किया था।

Breaking News आज की रिपोर्ट तहक़ीक़ात देश समाचार 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल इब्राहिम कासकर को उसकी बहन हसीना पारकर के घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया। रात नौ बजकर दस मिनट पर जब एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की टीम पहुंची उस वक्त इकबाल बिरयानी खा रहा था और टीवी पर कौन बनेगा करोड़पति देख रहा था।

यह भी पढ़ें : इकबाल कासकरकी गिरफ्तारी का LIVE वीडियो

ठाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया, “इकबाल कासकर ने एक बिल्डर से चार फ्लैट और 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। जांच के दौरान कुछ अन्य बिल्डरों और राजनेताओं के नाम भी सामने आए हैं।” मुंबई में दाऊद के नाम से बिल्डर्स को धमकाया जा रहा था। इस बार भी बिल्डर को जान स मारने की धमकी मिली थी। बिल्डर से चार फ्लैट जबरन ले लिए गए थे और जब पैसे की मांग की गई तो बिल्डर ने पुलिस को खबर कर दी। पुलिस को बहुत दिनों से दाऊद के भाई के बारे में खबर थी लेकिन कोई हिम्मत कर गवाही देने के लिए तैयार नहीं था। इस बार पुलिस को जैसे ही शिकायत मिली पुलिस की टीम ने दाऊद के भाई को दबोच लिया। अब इस खेल में दो बड़े नेताओं के नाम भी सामने आ रहे हैं। खबर है कि इन दो नेताओं के पास भी पैसे पहुंचाए गए थे। पुलिस बहुत जल्द इन दो नेताओं से पूछताछ कर सकती है।

कौन है इकबाल कासकर?

इकबाल कास्कर भारत के मोस्ट वांटेंड आतंकी दाऊद इब्राहिम का चौथे नंबर का भाई है।कासकर समेत दाऊद के सात भाई और चार बहनें हैं।दाऊद के भाई इकबाल कासकर को 2003 में दुबई से प्रत्यार्पित किया गया था। मोका के तहत 4 साल कास्कर ऑर्थर रोड जेल में रहा। सारा-सहारा बिजनेस सेंटर केस में सबूत की कमी की वजह से साल 2007 में इकबाल कास्कर रिहा हो गया। मुंबई पुलिस ने एक बार फिर 3 फरवरी 2015 को इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। तब उस पर मो. सलीम शेख नाम के रियल एस्टेट एजेंट ने तीन लाख रुपए मांगने और पिटाई करने का आरोप लगाया था।

 

Tagged :

Related posts