You are here

डरावने मेकअप में आप बॉलीवुड की इस अभिनेत्री की पहचान नही पायेंगे!

प्रोस्थेटिक मेकअप एक खास तरह का मेकअप जिसे किसी खास कैरेक्टर की तरह ढालने के लिए किया जाता है।

Sunny Leone doing Prosthetics Makeup for her upcoming project आज की रिपोर्ट फिल्म मनोरंजन समाचार सोशल मीडिया से 

प्रोस्थेटिक मेकअप एक खास तरह का मेकअप जिसे किसी खास कैरेक्टर की तरह ढालने के लिए किया जाता है।

बॉलीवुड में भी कई ऐसी फिल्में आईं जिनमें स्टार्स मेकअप की वजह से पहचान में हीं नहीं आये।आप जो तस्वीर देख रहे है वह तस्वीर बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी की हैं।सनी ने अपने सोशल अकाउंट पर अपना फोटो शेयर किया।इस तस्वीर में सनी अपने आने वाले एक प्रोजेक्ट के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल करती दिख रही हैं।

Something like you have never seen before – prosthetics for my next amazing project 😎 #SunnyLeone

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

सनी ने एक और तस्वीर शेयर की , इस तस्वीर में उनकी आंखें पूरी तरह से बंद और जब तक मेकअप खत्म ना हो जाए वे अपने आंखें खोल भी नहीं सकती हैं।

Trying to find my inner zen!!!

A post shared by Sunny Leone (@sunnyleone) on

क्या है प्रोस्थेटिक मेकअप ?

प्रोस्थेटिक मेकअप एक खास तरह का मेकअप जिसे किसी खास कैरेक्टर की तरह ढालने के लिए किया जाता है।प्रोस्थेटिक मेकअप में चेहरे और शरीर के ऊपर कृत्रिम रूप शिल्पकारी (स्कल्पचरिंग) और ढलाई (मोल्डिंग) करके किरदार को एक अलग रूप दिया जाता है।इस मेकअप को करने में कम से कम पांच से छह घंटे लगते है। प्रोस्थेट‍िक मेकअप में लगने वाला सामान काफी महंगा आता है।एक छोटी सी ड‍िब्बी ही बीस हजार की आती है और ये एक बार में ही खत्म हो जाती है।ज्यादातर कलाकार प्रोस्थेट‍िक मेकअप करने में काफी असहज महसूस करते है।

बॉलीवुड की फिल्म  ‘पा’ फिल्म में अमिताभ बच्चन, ‘राब्ता’ में राजकुमार राव, ,बार बार देखो’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा, ‘कपूर एंड संस’ में बूढ़ा दिखने के लिए ऋष‍ि कपूर का मेकअप इसी विधि से किया गया था।अगले साल रिलीज़ होने वाली फिल्म’रोबोट 2.0’ में भी अक्षय कुमार ने प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया है।

आप नीचे दिये वीडियो में देख सकते है कि फिल्म के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का सहारा लेना आसान नहीं होता है।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment