You are here

तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया ने जीती सीरीज , बुमराह मैन ऑफ द मैच

बुमराह ने पहली बार अपने वनडे करियर में पांच विकेट चटकाए ।उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

India won 3rd ODI आज की रिपोर्ट क्रिकेट खेल बड़ी ख़बरें 

बुमराह ने पहली बार अपने वनडे करियर में पांच विकेट चटकाए ।उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बेहतरीन गेंदबाजी  और हिटमैन रोहित शर्मा के शतक की बदौलत भारतीय टीम ने पल्लेकल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में मेजबान श्रीलंका  को 6 विकेट से हरा कर सीरीज में 3 -0 की अजेय बढ़त बना ली है । जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए  मैन ऑफ द मैच मिला ।

उपुल थंरगा की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे चमारा कापुगेदरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 217 रन बनाए । श्रीलंकाई पारी में लाहिरू थिरिमाने ने सर्वाधिक 80 रन बनाए । चंडीमल ने 36 और श्रीवर्दना ने 29 रनों का योगदान दिया।  उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट हासिल किए। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। बुमराह ने पहली बार अपने वनडे करियर में पांच विकेट चटकाए ।हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और अक्षर पटेल ने 1- 1 विकेट हासिल किया। 

श्रीलंका की ओर से दिए गए 218 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने महज 9 रन पर शिखर धवन (5) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान विराट कोहली (3) भी कुछ खास नहीं कर सके। इसके बाद रोहित शर्मा ने लोकेश राहुल के साथ मिलकर टीम इंडिया को 50 रन के पार पहुंचाया । लोकेश राहुल को 17 के स्कोर पर पिछले मैच के हीरो अकिला धनंजय  ने तिरिमाना के हाथों कैच कराया । 61 रन पर भारत का चौथा विकेट गिरा केदार जाधव के रूप मर गिरा । जाधव बिना खाता खोले अकिला धनंजय  के अगले शिकार बने । रोहित और धोनी ने इसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया । रोहित शर्मा 124 और एमएस धोनी 67 रन बनाकर नाबाद रहे । रोहित ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक 118 गेंदों पर पूरा किया ।दर्शकों के उपद्रव के कारण मैच बीच में रोकना पड़ा। श्रीलंकाई टीम के प्रदर्शन से नाराज़ दर्शको ने मैदान में पानी की खाली बोतल फेंकना शुरू कर दिया ।

 

Tagged :

Related posts

Leave a Comment