You are here

भुवनेश्‍वर-धोनी की शतकीय साझेदारी , धनंजय अकिला के ‘लेडी लक’ पर पड़ी भारी

एक दिन पहले शादी के बंधन में बंधने वाले 23 साल के धनंजय के 'लेडी लक' ने असर दिखाया और ऑफ स्पिनर ने करियर बेस्ट बॉलिंग करते हुए अपने पहले स्पेल में 8 ओवर में 39 रन दे कर 6 विकेट लिए । धनंजय को उनके बेहतरीन बोलिंग प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच मिला ।

Bhuvneshwar Kumar's fifty helps india to defeat srilanka in 2nd ODI क्रिकेट खेल बड़ी ख़बरें 

एक दिन पहले शादी के बंधन में बंधने वाले 23 साल के धनंजय के 'लेडी लक' ने असर दिखाया और ऑफ स्पिनर ने करियर बेस्ट बॉलिंग करते हुए अपने पहले स्पेल में 8 ओवर में 39 रन दे कर 6 विकेट लिए । धनंजय को उनके बेहतरीन बोलिंग प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच मिला ।

धोनी और भुवनेश्वर के बीच 8वें विकेट की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत भारत ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलका को 3 विकेट से हरा कर पांच मैचों की वनडे सिरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है । श्रीलंका ने भारत के सामने दूसरे वनडे मैच में गुरुवार को 237 रनों का लक्ष्य रखा। मगर बारिश के चलते डकवर्थ लुइस नियम के चलते 3 ओवरों की कटौती की गई और टीम इंडिया को 47 ओवर में 231 रन का नया टारगेट दिया गया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित और धवन ने शानदार शुरुआत दी । दोनों ने 15.3 ओवर में पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े । रोहित ने अपने करियर का 32वां अर्धशतक पूरा किया । हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद रोहित ज्‍यादा देर नहीं टिक पाए और 54  रन बनाकर आउट हो गए । इसके बाद मैच में नाटकीय बदलाव आया और पारी के 18वें ओवर में ऑफ स्पिनर धनंजय ने केदार जाधव (1), कप्‍तान कोहली (4)और लोकेश राहुल (4) को आउट करके मैच की तस्‍वीर ही बदल दी । भारतीय टीम ने 7 विकेट सिर्फ 131 रन पे खो दिये थे ।राहुल , जाधव ,कोहली और हार्धिक में से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके ।

लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (45) और भुवनेश्वर कुमार (53) की 100 रनों की अनमोल साझेदारी ने हार के जबड़े से जीत छीनकर टीम इंडिया को दिलाई ।एक दिन पहले शादी के बंधन में बंधने वाले 23 साल के धनंजय अकिला  के ‘लेडी लक’ ने असर दिखाया और  ऑफ स्पिनर  ने   करियर बेस्ट बॉलिंग  करते हुए अपने पहले स्पेल में 8 ओवर में 39 रन दे कर 6 विकेट लिए । धनंजय को उनके बेहतरीन बोलिंग प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच  मिला ।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया । इस मैच के लिए भारतीय टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।श्रीलंका की ओर  से निरोशन डिकवेला (31) और दानुष्का गुणाथिलका ने टीम को सधी हुई शुरुआत देने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। श्रीलंका टीम को पहला झटका 7.4 ओवर में लगा, जब जसप्रीत बुमराह की बॉल पर निरोशन डिकवेला (31) को शिखर धवन ने कैच कर लिया ।इसके बाद श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोने लगी । 99 के स्कोर पर श्रीलका ने 4 विकेट गँवा दिया । मिलिंदा श्रीवर्दने (58) और चमारा कपुगेदरा(40) के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 236 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही। भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्‍होंने 43 रन देकर चार विकेट लिए । लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए जबकि हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला ।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment