You are here

बेंगलुरू में 10 रुपए में मिलेगा आपको पेट भर खाना

भाषण देते हुए राहुल की जुबान फिसली और उन्होंने इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बोल दिया ।

अन्य ख़बरें देश बड़ी ख़बरें राज्य 

भाषण देते हुए राहुल की जुबान फिसली और उन्होंने इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बोल दिया ।

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बेंगलुरू में इंदिरा कैंटीन का उद्धाटन किया । पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के तर्ज पे सिद्दारमैया सरकार ने बेंगलुरू में शुरुआत में 101 इंदिरा कैंटीन खोली हैं ।सीएम सिद्धारमैया ने 198 वार्ड में इंदिरा कैंटीन खोलने के लिए 100 करोड़ का बजट पास किया था।


इंदिरा कैंटीन में शाकाहारी खाना मिलेगा। जिसमें ब्रेकफास्ट की कीमत पांच रुपए है। वहीं लंच या डिनर 10 रुपए में मिलेगा। तमिलनाडु में अम्मा कैंटीन की शुरुआत 2013 में हुई थी और इस कैंटीन का फायदा एआईएडीएमके को 2014 के लोकसभा चुनाव में मिला जहाँ राज्य के 39 सीटों में से पार्टी  ने 37 सीटें जीती थीं। अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होना है और कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले को कर्नाटक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।


राहुल ने ये भी कहा कि राज्य सरकार कर्नाटक के हर जिले में ये कैंटीन खोलने पर विचार कर रही है।राहुल ने कहा, “हम चाहते हैं कि शहर का कोई भी गरीब और कमजोर भूखा न रहे।” भाषण देते हुए राहुल की जुबान फिसली और उन्होंने इंदिरा कैंटीन को अम्मा कैंटीन बोल दिया । हालांकि बाद में उन्होंने इसे ठीक करते हुए इंदिरा कैंटीन कहा । राहुल ने अपने भाषण में एक और गलती की , उन्होंने कहा –बंगलौर के अधिकांश शहरों में ऐसे कैंटीन जल्द ही होंगे “ जबकि वे कहना चाहते थे की कर्नाटक में ऐसे और कैंटीन शीघ्र होंगे ।

 

उद्घाटन के बाद राहुल गांधी ने कैंटीन में लंच किया ।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment