You are here

महाराष्ट्र में मंत्री की फाइल से मुख्यमंत्री फड़णवीस क्यों परेशान हैं?

महाराष्ट्र की बड़ी ख़बरें राज्य समाचार 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के सिर पर एक साथ दो आफत पड़ी है और दोनों बिना बुलाई आई है। एक अपनी पार्टी के मंत्री ने दी और दूसरी शिवसेना के मंत्री ने ।
महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता पर विधान सभा में हंगामा हो रहा है। प्रकाश मेहता पर आरोप है कि स्लम रीडेवलपमेंट अथॉरिटी के एक प्रोजेक्ट में बिल्डर को फायदा पहुंचाया गया। विपक्ष का कहना है कि नियमों को नज़रअंदाज करते हुए बिल्डर को प्रोजेक्ट दिया गया है, जिससे बिल्डर को 600 करोड़ से ज्यादा का फायदा हुआ। ऐसा सिर्फ एक बार नहीं हुआ। महाडा के एक प्रोजेक्ट में भी बिल्डर को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है। प्रकाश मेहता ने कहा कि इसमें कोई घोटाला नहीं है, उन्होंने खुद ही जांच की मांग की है। जांच हो रही है, और जांच के बाद अगर मुख्यमंत्री को लगता है कि मैं गलत हूं तो वो मुझे हटा सकते हैं। मुख्यमंत्री पर भी हमला बोलने का मौका विपक्ष को मिल चुका है। प्रोजेक्ट की फाइल सामने आयी है, जिसमें प्रकाश मेहता ने एक नोट लिखी है, उसमें लिखा है कि इसकी जानकारी मुख्यमंत्री को है, जब ये मुद्दा सदन में उठा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।
विपक्ष ने एक और मंत्री पर आरोप लगाया। शिवसेना के मंत्री बने सुभाष देसाई का भी इस्तीफा मांगा गया है। सुभाष महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री हैं और नासिक के इगत पुरी के पास महाराष्ट्रा इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की जमीन बिल्डर को अलॉट की गयी है । करीब चार सौ एकड़ जमीन बिल्डर की दी गयी है । विपक्ष का कहना है कि इसें धांधली हुई है।
Tagged :

Related posts

Leave a Comment