You are here

बिहार में NDA की सरकार बनेगी

बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने साफ किया है कि बीजेपी सरकार में शामिल होगी ।नीतीश कुमार थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे ।

BJP will provide inside support to nitish kumar in Bihar and will be part of nitish cabinet अन्य ख़बरें आज की रिपोर्ट बड़ी ख़बरें बिहार की बड़ी ख़बरें 

बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने साफ किया है कि बीजेपी सरकार में शामिल होगी ।नीतीश कुमार थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे ।

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है ।बीजेपी ने नीतीश कुमार को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान कर दिया है । बीजेपी ने फैसला किया है कि वो नीतीश को एनडीए का नेता चुनने के लिए तैयार हैं ।बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने साफ किया है कि बीजेपी सरकार में शामिल होगी । सीएम आवास में  बीजेपी और जेडीयू के विधायकों की बैठक होने वाली है  और नीतीश कुमार थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे ।बीजेपी ने समर्थन पत्र राजभवन भेज दिया है ।

इस्तीफा देने के बाद  नीतीश  कुमार ने कहा  – “मैं ने अभी राज्यपाल महोदय से मिल कर अपना त्यागपत्र सौपा है । जितना हुआ  मैं ने  गठबंधन धर्म का पालन किया । हमने अपने स्तर पर पूरी कोशिश की । हमने किसी का इस्तीफा नहीं मांगा । लालू जी और तेजस्वी यादव से मांग की जो भी आरोप लग रहे हैं उन पर सफाई दीजिए  । ऐसी परीस्थिती हो गयी की काम करना भी संभव नहीं रहा । मैंने अपनी अंतरात्मा की बात सुनी ।  मैंने राहुल जी और प्रदेश के कांग्रेस के नेताओं से बात की , लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला । ये खुद से लाया गया संकट है ।हमने नोटबंदी का समर्थन किया तो मेरे ऊपर पता नहीं कैसे कैसे आरोप लगे”

इस्तीफा देने के बाद बीजेपी के साथ सरकार बनाने को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, “जो होना थो वो हो गया, आगे क्या होगा इसे लेकर स्थिति साफ नहीं है । बिहार के हित के लिए जो भी संभव होगा वो कदम उठाया जाएगा ।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार को बधाई दी ।

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर  धन्यवाद कहा ।

 

बिहार में  सुशील कुमार मोदी के घर  बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है ।दिल्ली में भी पहले से निर्धारित  बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक जारी  है । खबर  है की  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने  सुशील कुमार मोदी से फोन पे बात की ।बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी  ने मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार के इस्तीफे का स्वागत किया है । उन्होंने कहा की उनकी पार्टी अभी चुनाव के पक्ष में नहीं है ।सुशील मोदी ने कहा की विधानमंडल की बैठक में मुझे (सुशील मोदी), नित्यानंद राय व प्रेम कुमार तीन लोगों की समिति गठित की गयी है, जो पार्टी के विधायकों की राय जानेगी । बीजेपी संसदीय बोर्ड को हम विधायकों की राय बता देंगे ।

आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने कहा की नीतीश और बीजेपी का मैच फिक्स था । उन्होंने नीतीश पे गंभीर आरोप लगाया  ।लालू यादव ने कहा  की नीतीश ने अपने  चुनावी   घोषणा पत्र में हत्या के केस का जिक्र किया है  । नीतीश कुमार पे मर्डर और आर्म्स एक्ट का केस है । नीतीश कुमार को 302 केस पे आजीवन कारावास या फांसी की सजा हो सकती है । लालू यादव ने आगे कहा की अगर सौदा नहीं हुआ है तो जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के विधायको की बैठक हो और नया नेता चुना जाए ।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment