You are here

विराट की टीम का मैनेजर बनने के लिए नौकरी निकली है

क्रिकेट खेल 

क्रिकेट टीम के हेड कोच का सस्पेंस खत्म करने के बाद बीसीसीआई टीम मैनेजर के लिए अर्जी मंगाई है। 60 साल से कम उम्र का व्यक्ति 21 जुलाई तक आवेदन दे सकता है। अब तक रवि शास्त्री को भारतीय टीम का हेड कोच चुना गया है। राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों पर टेस्ट मैच के दौरान टीम का बल्लेबाजी कोच का रोल निभाना होगा और जहीर खान को गेंदबाजी कोच होंगे।

अब बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर टीम मैनेजर पद के लिए विज्ञापन दिया है। इसमें लिखा है, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड भारतीय सीनियर पुरुष टीम के मैनेजर पद के लिए आवेदन जारी कर रही। इस पद के लिए रूचि रखने वाले उम्मीदवार अपना आवेदन दे सकते हैं।” बयान में लिखा, “टीम मैनेजर का कार्यकाल कम से कम एक साल का होगा।” बोर्ड ने टीम मैनेजर पद के लिए जो जरूरी शर्ते रखी हैं उनमें से एक अच्छे स्तर पर क्रिकेट खेलना, जैसे प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय स्तर शामिल है।


बयान के मुताबिक, “बीसीसीआई से संबंद्ध राज्यों की टीम के मैनेजर रहे, राष्ट्रीय टीम के मैनेजर रहे, प्रथम श्रेणी या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेले, किसी भी सरकारी या गैरसरकारी संस्था में 10 साल का अनुभव रखने वाले शख्स को प्राथमिकता दी जाएगी।” बोर्ड साथ ही चाहता है कि उम्मीदवार की आयु 60 साल से कम हो ताकि वह व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम के साथ तालमेल बिठा सके।

Tagged :

Related posts

Leave a Comment