You are here

पीएम मोदी की पाठशाला : चार्टर्ड अकाउंटेंट्स पे कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बही को सही करने वाले लोगों से पूछा कि क्या केवल 32 लाख लोग हैं, जो 10 लाख से ज्यादा कमाई करते हैं।

PM Modi sarcastic comments आज की रिपोर्ट गप-शप देश बड़ी ख़बरें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली में द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA)से कहा की  आपका हस्ताक्षर देश के पीएम के सिग्नेचर की ताकत से ज्यादा ताकत रखता है। आपका हस्ताक्षर सत्यता और भरोसे का गवाह है, कंपनी बड़ी हो या छोटी आप जहां सिग्नेचर कर देते हैं, उस पर सरकार भी भरोसा करती है और लोग भी भरोसा करते हैं। मेरा आपसे निवेदन है कि आपके सिग्नेचर पर हिंदुस्तान के सवा सौ करोड़ नागरिकों का भरोसा है। उस भरोसे को टूटने मत दीजिए, खंरोच मत आने दीजिए।
मोदी ने तंज करते हुए कहा की पिछले 11 साल में सिर्फ 25 CA के खिलाफ कार्रवाई हुई है। क्या सिर्फ 25 लोगों ने ही गड़बड़ की होगी।
मोदी ने मजाकिया अंदाज़ में कहा की इस देश में 8 नवंबर सबसे ज्यादा आप लोगों को याद है। डिमोनेटाइजेशन का फैसला भी कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत बड़ा कदम था।मैंने सुना है कि 8 नवंबर के बाद आप लोगों को बहुत काम करना पड़ा। आप लोगों को इतना काम करना पड़ा कि शायद पूरे करियर में करने की नौबत नहीं आई होगी। मैंने ये भी सुना कि बहुत CA लोग दीवाली की छुट्टियां मनाने गए थे, लेकिन सब कैंसल कर वापस आ गए। कहते हैं कि CA के ऑफिस रात-रातभर खुले रहते थे। अब मुझे मालूम नहीं है कि वापसी के बाद आपने क्या काम किया?सही किया या गलत किया? देश के लिए किया या क्लाइंट के लिए किया? लेकिन, किया जरूर था। प्रधानमंत्री ने आगे कहा बही को सही करने की जिसके हाथ में ताकत है, नोटबंदी के बाद कोई तो होगा, जिसने इन कंपनियों की मदद की होगी?प्रधानमंत्री ने कहा नोटबंदी के बाद भ्रष्ट कंपनिया किसी ना किसी आर्थिक डॉक्टर के पास तो  जरूर गयी होंगी ।

मोदी ने कहा की देश में दो करोड़ से ज्यादा इंजीनियर और मैनेजमेंट ग्रेजुएट  हैं, 8 लाख से ज्यादा  डॉक्टर है । हमारे देश में  बने आलिशान घरो की संख्या भी करोड़ में है ।अंतिम  साल में दो करोड़ 18 लाख   से ज्यादा लोग विदेशी दौरे पर गए। हर साल करोड़ों की संख्या में गाड़ियां खरीदी जाती हैं, फिर क्या कारण है की  सिर्फ 32 लाख लोग ही अपनी कमाई 10 लाख रुपये से ज्यादा बताते हैं, जो हकीकत नहीं है ।बही को सही करने वाले लोगों से पूछ रहा हूं कि क्या केवल 32 लाख लोग हैं, जो 10 लाख से ज्यादा कमाई करते हैं।

मोदी ने कहा, मैं पहली बार कुछ ऐसी चीजें बता रहा हूं, जिसके बारे में किसी को नहीं पता। उन्होंने कहा कि 3 लाख से ज्यादा प्राइवेट कंपनियां ऐसी मिली हैं, जो नोटबंदी के बाद सवालों के घेरे में हैं। अभी ये आंकड़ा बढ़ सकता है।मोदी ने कहा की काले धन को खत्म करने के लिए, भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अपने क्लाइंट्स को ईमानदारी के रास्ते पर ले जाने के लिए आपको कमान संभालनी होगी।

Tagged :

Related posts