You are here

जब मिलेंगे ट्रंप और मोदी तो उड़ेगी नवाज़ शरीफ की नींद

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद मोदी पहले वर्ल्ड लीडर होंगे जिनके सम्मान में ट्रंप ने रात्रि भोज रखा है।

Modi to meet Trump दुनिया बड़ी ख़बरें समाचार 

ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद मोदी पहले वर्ल्ड लीडर होंगे जिनके सम्मान में ट्रंप ने रात्रि भोज रखा है।

मोदी पुर्तगाल के बाद अमेरिका जाएंगे और सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद मोदी पहले वर्ल्ड लीडर होंगे जिनके सम्मान में ट्रंप ने रात्रि भोज रखा है। इससे पहले ट्रंप कई विदेशी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिले हैं, लेकिन किसी भी विदेशी नेता के साथ ट्रंप ने व्हाइट हाउस में डिनर नहीं किया है।
ये ट्रंप और मोदी की पहली मुलाकात होगी, लेकिन पिछले कुछ महीनों में दोनों एक दुसरे के अच्छे दोस्त बन गए हैं। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने पर मोदी ने उन्हें बधाई दी थी और जब भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीती तो अमेरिका से ट्रंप का फोन आया था। इस बार ट्रंप और मोदी की मुलाकात में बड़े फैसले होंगे। करीब 20 मिलिट्री ड्रोन अमेरिका से आएगा जिससे दुश्मनों पर नज़र रखी जा सकेगी। इसके अलावा पाकिस्तान और आतंकवाद दोनों पर ट्रंप सख्त बात कहेंगे।
जब से ट्रंप राष्ट्रपति बने हैं पाकिस्तान परेशान है, अगर अमेरिका पाकिस्तान को पैसे देना बंद कर दे तो पाकिस्तान तबाह हो जाएगा, उसके पास अपने खर्चे उठाने के लिए पैसे नहीं बचेंगे। इसलिए अमेरिका के दवाब में पाकिस्तान कुछ भी कर सकता है और ये काम ट्रंप ही करवा सकते हैं क्योंकि वो भारत और मोदी दोनों को अपना दोस्त मानते हैं। जहां एक तरफ ट्रंप ने मोदी के सम्मान में डिनर रखा है, वहीं अब तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ट्रंप से पांच मिनट के लिए भी नहीं मिल पाए हैं। सऊदी अरब में समिट के दौरान नवाज़ ने ट्रंप से मिलने की बहुत कोशिश की, लेकिन ट्रंप ने नवाज़ को पूरी तरह नज़रअंदाज़ कर दिया।
Tagged :

Related posts

Leave a Comment