You are here

भारत को श्रीलंका ने हराया, अब रविवार को आर-पार का मुकाबला

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक 89 रन (93 गेंद) बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला ।

kushal Mendis is man of the match in India vs Srilanka match क्रिकेट खेल 

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक 89 रन (93 गेंद) बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला ।

चैंपियंस ट्रॉफी में बड़ा उलटफेर हुआ और श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। अब रविवार को आर-पार की लड़ाई होगी। रविवार को भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा, ये मैच एक तरह से क्वार्टर फाइनल होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका में से जो टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में जाएगी। इसी तरह पाकिस्तान और श्रीलंका में से जो टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में पहुंचेगी।
भारत की गेंदबाजी आज बेहद खराब रही। सिर्फ भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला। श्रीलंका के बाकी दो बल्लेबाज रन आउट हुए और एक बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हो गए। भारत ने श्रीलंका के सामने 323 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे श्रीलंका ने 8 बॉल बाकी रहते हुए ही पूरा कर लिया। ओवल के मैदान पर भारत ने पहले बैटिंग की और शिखर धवन ने शतक बनाया। 128 गेंद पर शिखर ने 125 रन जोड़े। रोहित शर्मा भी 78 रन बनाकर आउट हुए। धोनी ने 52 गेंद पर 63 और जाधव ने 13 गेंद पर 25 रन जड़े।
लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने ऐसी विस्फोटक बल्लेबाजी की कि भारत के गेंदबाज लाचार नज़र आए। सबसे ज्यादा पिटाई रविंद्र जडेजा और पांड्या की हुई। जाडेजा ने 6 ओवर में 52 रन और पांड्या ने 7 ओवर में 51 रन खर्चे। ऐसा लगा जैसे श्रीलंका के बल्लेबाज बेखौफ होकर खोले। वो भारत के गेंदबाजों से डरे नहीं उल्टे उन्हें थोड़ा डरा दिया। कुसल मेंडिस ने श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक 89 रन (93 गेंद) बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच मिला ।
श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यू ने भी कहा, कोई भी नहीं सोचता था कि हम जीतेंगे। इसलिए हम बिना किसी दवाब में खेले और हमारी ओपनिंग पारी जबरदस्त रही। भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी जीत का पूरा क्रेडिट श्रीलंका के बल्लेबाजों को दिया। विराट ने कहा, उन्हें लगा 323 रन का टारगेट बड़ा है। मैच जीत सकते हैं। लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने अच्छी बैटिंग की इसलिए मैने पहले ही कहा था इस टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। आगे भी हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेंगे।
Tagged :

Related posts

Leave a Comment